BIHARBreaking NewsSTATE

मुजफ्फरपुर में सिस्टम पानी-पानी / लगातार बारिश से डूबा सदर अस्पताल; महिला वार्ड, ऑपरेशन थिएटर, प्रतिरक्षण वैक्सीन भंडार

मुजफ्फरपुर जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण जहां एक तरफ फिर से शहर जलमग्न हो गया है। तो वहीं, दूसरी तरफ पूरा सदर अस्पताल भी पानी से घिर चुका है। बारिश की वजह से स्टेशन रोड, मोतीझील, सदर अस्पताल, इम्लीचट्टी, बीबीगंज समेत अन्य कई मोहल्ले में भाड़ी जलजमाव हो गया है। शहर के सदर अस्पताल में स्थिति ज्यादा दयनीय है। पूरा अस्पताल जलमग्न हो गया। अस्पताल के महिला वार्ड, ऑपरेशन थिएटर, प्रतिरक्षण वैक्सीन भंडार, स्टाफ क्वार्टर पूरी तरह से जलमग्न है। जर्जर दीवारों से पानी टपकने लगा है। इसके कारण अस्पताल के उपकरण भी बर्बाद होने की कगार पर है।

ऑपेरशन थिएटर का एक बेड भी पानी से पूरी तरह भींग गया। जबकि, OT के फर्श पर पानी फैल गया है। दीवार से पानी टपकने लगा है। इसमें काम करने वाले कर्मी भी अपना जान जोखिम में डालकर काम कर रहे है। आपरेशन थिएटर का भवन काफी जर्जर हालत में है। जिसके कारण वहां बारिश के दौरान पानी की समस्या उत्पन्न हो जाती है। लेकिन, इस ओर किसी का ध्यान नहीं जाता।

सदर अस्पताल प्रशासन ने कहा- पानी निकासी की व्यवस्था नहीं है।

सदर अस्पताल प्रशासन ने कहा- पानी निकासी की व्यवस्था नहीं है।

इधर, प्रतिरक्षण वैक्सीन भंडारण में पानी के वजह से कई उपकरण खराब हो सकते है। यहां पोलियो, टीटी व कोविड के वैक्सीन रखी जाती है। इसके अलावा, करीब आधे दर्जन से अधिक डीप फ्रीजर मंगाया गया है। लेकिन, बारिश का पानी फ्रीजर पर टपक रहा है। वहीं, अंदर में भी दीवारों से पानी टपक रही थी। इसके अलावा, सदर अस्पताल परिसर में भी जलजमाव की स्थिति बनी रही। इधर, सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. एनके चौधरी ने कहा कि बारिश के वजह से अस्पताल परिसर में जलमग्न हो गया है। स्टाफ क्वार्टर समेत अन्य कई जगह पानी दीवारों से टपक रहा है। पानी निकासी की व्यवस्था नहीं है। बारिश के छूटने के बाद ही पानी निकल पायेगा।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.