BIHARBreaking NewsSTATE

बालू पर सरकार सख्त:CM नीतीश ने कहा- नहीं बख्शे जाएंगे गड़बड़ करने वाले, पेगासस मामले पर बोले- टेक्नोलॉजी का लाभ भी है और नुकसान भी

अवैध बालू खनन को लेकर बिहार सरकार सख्त हो गई है। CM नीतीश कुमार ने साफ कहा कि जो गडबड़ी करेंगे, उन पर कार्रवाई होगी। इसकी जांच चल रही है। वहीं, CM नीतीश कुमार ने पेगासस मामले पर कहा कि टेक्नोलॉजी से लोगों को फायदा है तो नुकसान भी है। हालांकि CM नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार का साथ देते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने भी कहा है कि जो गलत चीज है, उस पर एक्शन होना चाहिए।

अवैध बालू खनन मामले पर CM नीतीश कुमार ने कहा कि इसको लेकर पूरी कार्रवाई हो रही है। इसकी जांच कर वैसे सरकारी अधिकारियों, जिनकी इसमें भूमिका रही है, उन पर भी कार्रवाई की जा रही है। विभाग और पुलिस की तरफ से भी इस मामले में पूरी छानबीन की जा रही है। वैसे तो हम बराबर कहते रहे हैं कि कुछ न कुछ गड़बड़ करने वाले लोग हमेशा रहते हैं। आप कितना भी अच्छा करें, कुछ न कुछ गड़बड़ मानसिकता के लोग हमेशा गड़बड़ी करते हैं। इसके समाधान को लेकर काम किया जा रहा है। हम लोगों का प्रयास है कि किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी नहीं हो। सभी जिलों के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ऐसी चीजों पर नजर रख रहे हैं। गड़बड़ी करने वालों को डिटेक्ट कर उन पर कार्रवाई की जा रही है।

वहीं, नीतीश कुमार ने पेगासस मामले पर कहा कि जो नई तकनीक आई है, उससे एक तरफ लाभ है तो दूसरी तरफ उसका दुरुपयोग भी होता है। इस पर निश्चित रूप से कार्रवाई होनी चाहिए। केंद्र सरकार ने भी कहा है कि जो गलत चीज है, उस पर एक्शन चाहिए। वहीं, ऑक्सीजन की कमी से जुड़े सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में अचानक ऑक्सीजन की काफी मात्रा में जरूरत पड़ी, उसका हर तरह से समाधान किया गया। उन्होंने कहा कि ऐसी तैयारी की जा रही है कि कोरोना समेत सभी बीमारियों के लिए कभी भी ऑक्सीजन की कमी न हो। सभी अस्पतालों में इसकी पूरी व्यवस्था की जा रही है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.