BHAGALPURBIHARBreaking NewsSTATE

#BHAGALPUR; अगर दिवाली की शॉपिंग करने जा रहे हैं तो पहले जान लें शहर का ट्रैफिक का हाल, नहीं तो होगी प’रेशानी!

दिपावली या छठ पूजा के लिए शॉपिंग करने जा रहे हैं तो पहले जान लें शहर का ट्रैफिक प्लान, नहीं तो झेलनी पड़ेगी परे’शानी। दरअसल धनतेरस को लेकर भागलपुर में नया ट्रैफिक प्लान जारी कर दिया है।
बुधवार से सूजागंज बाजार में वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। एसएसपी ने मंगलवार को सिटी एसपी, सिटी डीएसपी और ट्रैफिक डीएसपी समेत शहर के थानेदारों के साथ ट्रैफिक प्लान पर विस्तार से चर्चा करने के बाद इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। वाहनों के लिए पार्किंग स्थल भी बनाया गया।

एसएसपी आशीष भारती ने कहा कि ट्रैफिक नियम को सख्ती से लागू किया जाएगा।एसएसपी ने कहा कि लोहापट्टी, शहीद भगत सिंह चौक, खलीफाबाग चौक, कोतवाली चौक, स्टेशन चौक, लोहापट्टी और गुरुद्वारा गली के पास बैरियर लगाकर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। खलीफाबाग से सूजागंज बाजार के बीच वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी। धनतेरस के दिन बैरियर से जुड़े बाजार जाने वाली सड़कों को दो पहिया, तीन पहिया व चार पहिया वाहन नहीं चलेंगे।एसएसपी ने कहा कि तिलकामांझी से पुलिस लाइन मोड़, भीखनपुर, भोलानाथ पुल, बस स्टैंड से स्टेशन रोड पर वाहनों का परिचालन होगा। स्टेशन चौक, नया बाजार से जोगसर, आदमपुर, घुरनपीर बाबा चौक के रास्ते तिलकामांझी की ओर वाहनें चलेंगे।

इन रुटों पर अवरोध:
घंटाघर से खलीफाबाग
स्टेशन चौक से वेराइटी रोड
लोहापट्टी से वेराइटी
कोतवाली से खलीफाबाग
पार्किंग स्थल, डिक्शन मोड़ बस स्टैंड और रेलवे स्टैंड में वाहनों का पार्किंग स्थल बनाया गया है। सड़क किनारे वाहन खड़ी करने पर ज’ब्त कर लिया जाएगा।एसएसपी ने कहा कि दुकानदारों द्वारा सड़क किनारे अति’क्रमण करने पर का’र्रवाई की जाएगी। फुटपाथ पर किसी प्रकार का अति’क्रमण नहीं होगा। बिना अनुमति के इलेक्ट्रानिक्स दुकानदार पंडाल नहीं लगाएंगे।

भागलपुर। धनेतरस की सुरक्षा के लिए बुधवार से बाजार में सौ अतिरिक्त पुलिसकर्मी व पदाधिकारी की तैनाती की गई है। रात में रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर पुलिस तैनात रहेंगे। एसएसपी ने कहा कि बैंक और बाजार में कारोबार को देखते हुए सुरक्षा का इंतजाम किया गया है। बाइक से मोहल्ले में और थाने की गाड़ी से सड़कों पर ग’श्ती की जाएगी। 24 घंटे रुक-रुककर अलग-अलग स्थानों पर वाहनों की चेकिंग की जाएगी। थानेदार और डीएसपी इसकी मोनेटिरिंग करेंगे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.