Breaking NewsNational

अगर आपके पास है 2 रुपये का ये खास नोट तो घर बैठे कमा सकते हैं लाखों, चेक करें डिटेल्‍स

नई दिल्‍ली. कोरोना संकट के बीच अगर आपका रोजगार छिन गया है और आप घर बैठे कमाई (Earn Money from Home) करना चाहते हैं तो हम आपको सिर्फ 2 रुपये में लखपति बनने का तरीका बता रहे हैं. आजकल सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट्स पर पुराने नोटों की नीलामी (Old Currency Note Auction) को लेकर कई खबरें वायरल हो रही हैं. दरअसल, भारत सरकार (Indian Government) कई करेंसी नोटों की छपाई अब बंद कर चुकी है. ऐसे में 1, 2, 5, 10 रुपये के खास नोट रेयर कैटेगरी (Rare Currency Notes) में शामिल हो गए हैं. इन रेयर करेंसी नोट्स की कई ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म्‍स पर नीलामी होती है. ऐसे में ये रेयर करेंसी नोट लाखों में बिक सकते हैं. अगर आपको भी पुराने नोट रखने का शौक है तो फटाफट अपने कलेक्‍शन में खास 2 रुपये का नोट ढूंढें.

क्‍या होनी चाहिए 2 रुपये के नोट की खासियत
अगर आपको अपने पास मौजूद एंटीक चीजों की सही कीमत का अंदाजा हो तो आप घर बैठे करोड़पति बन सकते हैं. आज हम आपको बता रहे हैं उस एंटीक 2 रुपये के नोट की खासियत, जिसकी ऑनलाइन नीलामी (Online Auction) कराके आप लाखों रुपये कमा सकते हैं. इस 2 रुपये के नोट पर अगर 786 लिखा है तो लोग इसे खरीदने के लिए लाखों रुपये खर्च करने को तैयार हैं. दरअसल, काफी लोग 786 अंक को काफी शुभ मानते हैं और ऐसे नोटों की तलाश करते रहते हैं. इसके अलावा ये नोट गुलाबी रंग का होना चाहिए. साथ ही इस पर आरबीआई के पूर्व गवर्नर मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) के हस्‍ताक्षर भी होने चाहिए.

lकहां बेचा जा सकता है ये खास 2 रुपये का नोट
2 रुपये के इस खास नोट को बेचने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है. ईबे (Ebay) और क्लिक इंडिया (Click India) जैसी वेबसाइट्स ऐसे नोटों को तलाश कर नीलामी कराती हैं. क्लिक इंडिया साइट पर तो व्‍हाट्सऐप पर सीधे बेचने का लिंक भी मिल जाएगा.

कैसे बेचें लाखों की कमाई कराने वाला ये नोट
ऑनलाइन नीलामी के लिए आपको अपने पास मौजूद एंटीक करेंसी नोट की फोटो क्लिक करनी होगी. इसके बाद बोली लगाने वाली वेबसाइट पर खुद को सेलर के तौर पर रजिस्‍टर कराना होगा. फिर इस फोटो को साइट पर अपलोड करना होगा. इसके बाद खरीदने के इच्‍छुक लोग सीधे आपसे संपर्क कर लेंगे. मनमाफिक कीमत तय होने पर आप अपने एंटीक नोट को बायर को बेच सकते हैं.
(डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. मुज़फ़्फ़रपुर न्यूज़ अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.)

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.