Breaking NewsNationalReligion

बुधवार को भगवान गणेश के इन 3 मंत्रों का करें जाप, जीवन में हर दुख से मिलेगी मुक्ति

Lord Ganesha Puja: बुधवार (Wednesday) को पूरे विधि विधान के साथ भगवान गणेश (Lord Ganesha) की पूजा की जाती है. भगवान गणेश भक्तों पर प्रसन्न होकर उनके दुखों को हरते हैं और सभी की मनोकामनाएं पूरी करते हैं. हिंदू मान्यताओं के अनुसार कोई भी शुभ कार्य करने से पहले भगवान गणेश की पूजा की जानी जरूरी है. भगवान गणेश सभी लोगों के दुखों को हरते हैं. कहा जाता है कि प्रथम पूजनीय गणेश जी का श्रद्धा भाव से पूजन करने से घर में सुख समृद्धि तो आती है और घर धन धान्य से पूर्ण हो जाता है. उनके बिना कोई भी पूजा पूर्ण नहीं होती है. कहा जाता है कि भगवान गणेश की सात्विक साधनाएं बेहद ही सरल और प्रभावशाली होती हैं. गणेश जी के 3 ऐसे मंत्र हैं जिनका बुधवार को जाप करने से व्यक्ति के जीवन में सुख-समृद्धि आती है और सारे दुख दूर हो जाते हैं. आइए जानते हैं कौन से हैं वो मंत्र.

गणेश गायत्री मंत्र

ॐ एकदन्ताय विद्महे वक्रतुंडाय धीमहि तन्नो बुदि्ध प्रचोदयात।।

यह गणेश गायत्री मंत्र है. सच्चे मन से इस मंत्र का जाप बुधवार को 108 बार करें. इससे गणेश जी प्रसन्न हो जाते हैं. अगर लगातार 11 दिन तक गणेश गायत्री मंत्र का जाप किया जाए तो व्यक्ति के पूर्व कर्मों का बुरा फल खत्म हो जाता है.


तांत्रिक गणेश मंत्र

ॐ ग्लौम गौरी पुत्र, वक्रतुंड, गणपति गुरू गणेश।
ग्लौम गणपति, ऋदि्ध पति, सिदि्ध पति। मेरे कर दूर क्लेश।।

बुधवार को सुबह के समय भगवान शिव, माता पार्वती और गणेश जी की पूजा करने के बाद अगर इस मंत्र का जाप 108 बार किया जाए तो व्यक्ति के जीवन के सभी दुख खत्म हो जाते हैं लेकिन इस मंत्र का उच्चारण करते समय व्यक्ति को पूर्ण सात्विकता रखनी होती है. साथ ही क्रोध, मांस, मदिरा आदि से दूर भी रहना होता है.

गणेश कुबेर मंत्र

ॐ नमो गणपतये कुबेर येकद्रिको फट् स्वाहा।

अगर किसी व्यक्ति पर बहुत ज्यादा कर्जा हो गया है, साथ ही आर्थिक परेशानियां बहुत बढ़ गई हैं तो उसे गणेश कुबेर मंत्र का जाप करना चाहिए. इस मंत्र का जाप नियमित रूप से करने पर व्यक्ति का कर्जा चुकना शुरू हो जाता है. साथ ही धन के नए स्त्रोत भी बनते हैं

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.