BIHARBreaking NewsSTATE

लॉकडाउन में गरीबों को मिलेगा भोजन, 11 कम्युनिटी किचन की होगी शुरुआत

PATNA : लॉकडाउन होने के साथ ही सरकार को गरीबों के निवाले की भी चिंता है लिहाजा अब कम्युनिटी किचन की शुरुआत की जा रही है। लॉकडाउन के दौरान पटना में कोई भी भूखा न रहे और ऐसे गरीबों को आसानी से भोजन और पानी मिल सके। इसके लिए पटना जिला प्रशासन ने 11 सामुदायिक किचेन शुरू कराने का निर्देश दिया है। डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने नोडल पदाधिकारियों की तैनाती की है। साथ ही निर्देश दिया है कि लोगों को किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। 









कम्युनिटी किचेन में मास्क, दो गज की दूरी के साथ कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए सुविधाएं देनी है। सभी सामुदायिक केंद्रों पर सफाई कर्मियों को लगाया जाएगा। हर दिन केन्द्र का सेनेटाइजेशन होगा। कोविड के दिशा-निर्देशों के तहत यहां गरीब और बेसहारा लोगों के लिए भोजन और रहने की व्यवस्था की गई है। वहीं मेडिकल टीम और मास्क समेत अन्य आवश्यक चीजें भी दी जाएंगी। 









पटना में इन जगहों पर कम्युनिटी किचेन काम करेगा। पटना हाई स्कूल गर्दनीबाग, कॉलेज ऑफ कॉमर्स, मिलर इंटर हाई स्कूल, बांकीपुर गर्ल्स हाई स्कूल, गायघाट रैन बसेरा, मैकडोबल चौक राजेन्द्र नगर, मलाही पकड़ी कंकड़बाग, एसके पुरी पार्क के पीछे सामुदायिक भवन, कुनकुन सिंह लेन साइंस कॉलेज के पास, डीएवी सगुना मोड़ सैदपुर नहर में कम्युनिटी किचेन होगा।  हर केन्द्र के लिए वरीय नोडल पदाधिकारी की तैनाती की गई है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.