BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

गजेड़ियों के कारण मुजफ्फरपुर बस स्टैंड में लगी आग, जल कर राख हो गयी तीन बसें, यात्री नहीं होने से टला बड़ा हाद’सा

MUZAFFARPUR : गांजा पीने वालों के कारण मंगलवार को मुजफ्फरपुर बस स्टैंड में तीन बसें जल कर राख हो गयीं. तीन बसों के धूं-धूं कर जलने से उठ रही आग की लपटें काफी दूर तक देखी जा रही थीं. गनीमत थी कि बस में कोई यात्री नहीं था, इसलिए जान की क्षति नहीं हुई. स्थानीय लोग बता रहे हैं कि गांजा पीने वालों के कारण ये आग लगी. हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है.









मुजफ्फरपुर के बैरिया बस स्टैंड में पहले अचानक से एक बस में आग लग गई. आग की लपटें तेज हुई औऱ जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक आस-पास लगी दो औऱ बसें आग की चपेट में आ गयीं. बस स्टैंड में भारी अफरातफरी मच गयी. अगल बगल में ढ़ेर सारी और बसें खडी थीं. स्थानीय लोगों ने उस बसों को धक्का देकर अलग हटाया. 









उधर बस स्टैंड में मौजूद बस कर्मचारियों ने अपने बूते आग पर काबू पाने की कोशिश की. अगल बगल से पानी लाकर जल रही बसों पर डाला जाने लगा लेकिन आग इतनी तेज थी कि वह शांत ही नहीं हो रही थी. तब तक फायर ब्रिगेड को खबर की गयी. अहियापुर थाना से फायर ब्रिगेड की छोटी गाड़ी पहुंची लेकिन उससे भी आग शांत नहीं हुआ. इसके बाद चांदवारा फायर स्टेशन से चार दमकल आये. तब जाकर आग पर काबू पाया गया. लेकिन तब तक तीन बसें पूरी तरीके से जल चुकी थीं. 

गजेड़ियों के कारण लगी आग
खास बात ये है कि बंद पड़ी बस में आग कैसे लग गयी. तीनों बस में न कोई सवारी था औऱ ना ही बसों का इंजान स्टार्ट था. फिर आग कैसे लगी. स्थानीय लोगों ने बताया कि बस स्टैंड गांजा औऱ स्मैक पीने वालों का अड्डा बन गया है. नशेड़ी खाली बसों में बैठ कर गांजा पीते हैं. गांजा पीने के दौरान ही आग की लपटों से बस में आग लगी. हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है. 

स्थानीय लोगों ने बताया कि इतने भीड़ भाड़ वाले बस स्टैंड में आग बुझाने का कोई साधन नहीं होना आश्चर्यजनक है. बस स्टैंड में फायर फायटिंग की कोई व्यवस्था नहीं है. जबकि हर रोज हजारों लोग इस स्टैंड से आवाजाही करते हैं. अगर बस में यात्री बैठे होते तो आग लगने के बाद बड़ा हादसा हो सकता था.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.