BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

BREAKING : गायघाट में लाभुकों के आवास निर्माण का निरीक्षण करते बीडीओ व थानाध्यक्ष, योजना की राशि लेकर घर नहीं बनाने वालों पर होगी कार्रवाई

Repoted by Deepak

गायघाट। प्रखंड क्षेत्र में पीएम आवास योजना की राशि उठाकर मकान का निर्माण कार्य नही करने वाले लाभुकों की पहचान प्रखंड प्रशासन ने शुरू कर दिया है। अब ऐसे लाभुकों को अंतिम चेतावनी नोटिस जारी कर कार्रवाई करने के लिए प्रखंड के बीडीओ डां विमल कुमार साथ में थानाध्यक्ष नरेन्द्र कुमार ने तैयारी शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार प्रखंड क्षेत्र के महमदपुरा सुरा समेत विभिन्न पंचायत में दर्जन से भी ज्यादा लाभुक ऐसे हैं जो पीएम आवास योजना की प्रथम किश्त की राशि उठाकर भी अभी तक आवास का निर्माण कार्य पूर्ण नहीं कर सके हैं।

जबकि दूसरी किश्त की राशि भी इनमें से आधे लोगों को भुगतान कर दी गई है। इसके पीछे का कारण यह है कि लोग पीएम आवास योजना की राशि उठाकर अपना मकान निर्माण करने के बजाय दूसरा काम कर लिया है।

प्रखंड प्रशासन भेज रहा नोटि : आवास निर्माण कार्य कराने के लिए प्रखंड प्रशासन की ओर से दी जाने वाली नोटिस का जरा भी ध्यान नहीं है। आवास निर्माण कार्य को लेकर लगातार आवास सहायक सहित कई कर्मियों के द्वारा मॉनिटरिंग भी किया जा रहा है। स्थिति यह है कि गायघाट प्रखंड क्षेत्र के 23 पंचायतों में आज भी सैकड़ों गरीब तबके के लोग पीएम आवास योजना का लाभ उठाकर भी मकान का निर्माण कार्य करने के बजाय मौसम की मार से रहमो करम की जिंदगी जी रहे हैं।

इधर बीडीओ डां विमल कुमार ने बताया कि पीएम आवास योजना के लाभुकों को प्रथम किश्त की राशि आवंटित करते हैं मकान का निर्माण कार्य कराना शुरू हो जाता है।वैसे लाभुको पर कारवाई होंगी। पैसे लेकर मकान नहीं बनाने पर बख्शे नहीं जाएंगे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.