BIHARBreaking NewsPATNASTATE

#PATNA; ब’लात्कार-ह’त्या की घ’टनाओं पर राबड़ी देवी ने क’सा CM नीतीश पर तं’ज, बोलीं- ‘न जाने क्यों आ’हत नहीं होते?’

मंगलवार को बक्सर में युवती के साथ कथित रे’प के बाद उसे गो’ली मा’री गई और फिर ज’ला भी दिया गया. कुछ इसी तरह की घ’टना बुधवार की सुबह समस्तीपुर के वारिसनगर क्षेत्र से भी सामने आई जहां एक विवाहिता की ह’त्या कर दी गई और उसे भी ज’ला दिया गया. इससे पहले सोमवार को बेतिया में भी एक युवती की ह’त्या कर दी गई थी. महिला आयोग के एक आं’कड़े के अनुसार पटना में हर रोज 4 से 5 मा’मले किसी न किसी थाने या हेल्पलाइन में बला’त्कार, छे’ड़छा’ड़ या अ’पहरण के द’र्ज होते हैं. जाहिर है लगातार ऐसी घ’टनाएं सामने आ रही हैं ऐसे में सीएम नीतीश कुमार की चुप्पी पर वि’रोधी दल स’वाल खड़े कर रहे हैं.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार फिर ट्वीट कर सीएम पर नि’शाना साधते हुए कहा कि बिहार अराजक राज्य बन गया है.उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, बिहार वास्तव में एक अरा’जक राज्य बन गया है. लगातार बेका’बू हो रहे अ’पराध, क्रूर सामू’हिक बला’त्कार, लड़’कियों की ह’त्या और कई कारोबारियों की दिन के उजाले में ह’त्या पर सीएम नीतीश कुमार का एक भी बयान नहीं. इस अरा’जकता पर सीएम से सवाल क्यों नहीं किया जाना चाहिए? वहीं बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने भी राज्य सरकार की कथित नाका’मी पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने भी एक के बाद कई ट्वीट किए और राज्य सरकार को कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की है.

राबड़ी देवी ने अपने ट्वीट में लिखा, बिहार में बला’त्कार की ऐसी वि’भत्स घट’नाएं असामान्य, अनैतिक और असंवेदनशील सरकार में सहज, सरल और सामान्य बन चुकी है.राबड़ी ने आगे लिखा, समाज की संवेदनाएं और सरकार मर चुकी है. बला’त्कारियों के खि’लाफ स’ख्त कदम उठाने के बजाय सत्तासीन लोग ख़ुद ऐसे घि’नौने अ’पराधों में शामिल होकर उन है’वानो की ढा’ल बन रहे हैं.


पूर्व सीएम ने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा, बिहार के सत्ताधा’री छला’त्कारी रामजाने क्यों बला’त्कारियों की दरिं’दगी, क्रू”रता और जघ’न्यता पर आ”हत नहीं होते? बिहार में बच्चियों के साथ रोज़ सैंकड़ों बला”त्कार हो रहे हैं, लेकिन सरकार के सरदार इन असा’धारण घट’नाओं पर आ’हत होना तो दूर दो शब्द संवेदना और खे’द के भी प्र’कट नहीं करते.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.