Breaking NewsJHARKHANDPolitics

अमित शाह बोले- ‘मैं भी बनिया हूं, मुझे बे’वकूफ मत बनाओ’

भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने झारखंड के च’तरा में एक चुनावी सभा में कहा कि इतनी भीड़ से चुनाव कैसे जीत पाएंगे। आप मुझे बेव’कूफ मत बनाओ, मैं भी बनिया हूं। यहां से घर जाकर 25-25 लोगों को फोन करें और भाजपा को वोट देने की अपील करें। शाह ने सभा में उपस्थित भी’ड़ को संबोधित करते हुए कहा कि जिनके पास मोबाइल है, वे हाथ उठाएं। उन्‍होंने 10-15 हजार लोगों को भाजपा की जीत का रास्‍ता बताते हुए कहा कि गणित मुझे भी आता है। आप सब मिलकर कमल नि’शान पर बटन दबाने की अपील करो।शाह ने आगे कहा कि कांग्रेस और झामुमो यहां साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। लेकिन हेमंत ने कभी कांग्रेस से यह नहीं पूछा कि उन्‍होंने झारखंड की स्‍थापना के लिए क्‍या किया।

60 साल के शासन में आखिर कांग्रेस ने झारखंड को क्‍या दिया। शाह ने कहा कि अब हमारी सीमा में आलिया-मालिया-जमालिया नहीं घु’सता है। अब मौनी बाबा का जमाना नहीं, यह मोदी जी की सरकार है।कांग्रेस पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि अनुच्‍छेद 370 को ख’त्‍म कर हमने अपनी मंशा जाहिर कर दी है। कांग्रेस की तमाम अड़चनों के बाद भी सुप्रीम कोर्ट के आदेश से अयोध्‍या में अब भव्‍य राम मंदिर बनने का रास्‍ता साफ हो गया है। शाह यहां आज भाजपा के सत्‍ता वापसी मिशन को धार देने पहुंचे। उन्‍होंने चतरा और गढ़वा में चुनावी सभा को संबोधित किया। झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Election 2019) में भाजपा उम्‍मीदवारों के पक्ष में वोटरों को साधने के क्रम में अमित शाह दूसरी बार गुरुवार को चुनावी दौरे पर झारखंड पहुंचे।

2:45 PM : अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के नेता कपिल सिब्‍बल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि राम मंदिर की सुनवाई आगे बढ़ा दें। कांग्रेस ने अयोध्‍या मसले को हमेशा लटकाकर रखा। अब जब सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है तो मैं आपको आ’श्‍वस्‍त करता हूं कि दुनिया का सबसे भव्‍य मंदिर अयोध्‍या में बनेगा। भगवान श्रीराम की कृपा से यहां आसमान छूने वाला मंदिर का निर्माण जल्‍द शुरू होगा।

2:40 PM : शाह ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने कांग्रेस की यूपीए शासन से छह गुना पैसा झारखंड के विकास के लिए दिया। रेलवे में भी झारखंड में कई प्रोजेक्‍ट शुरू हुए। युवाओं से पूछा- आप बताइए कि देश की सुरक्षा चाहते हैं कि कांग्रेस शासन में मौनी बाबा की चुप्‍पी से आलिया-मालिया-जमालिया भारत में रोज घुस आते थे। हमारे जवानों का सिर का’टकर ले जाते थे। उरी पुलवामा के हमले के बाद हमारे एयर स्‍ट्राइक ने पाकिस्‍तान में घुसकर आ’तंकियों का चि’थड़ा उड़ा दिया। अब भारत पर कोई आंख उठाकर देखेगा तो हम उसकी आंख निकाल लेंगे। क्‍या आप चाहते हैं कि कश्‍मीर भारत का अभिन्‍न हिस्‍सा बना रहे। वे कहते हैं कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 को हमने हटाया। मोदी सरकार आपने फिर से बनाई तो भोलेशंकर की कृपा से हमने कश्‍मीर को हमेशा के लिए भारत के साथ जोड़ दिया। मैं उन्‍हें बता दूं कि एक बार मतपेटी खुलेगी तो उन्‍हें भी पता चल जाएगा कि झारखंड की जनता क्‍या चाहती है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.