BIHARBreaking NewsSTATE

अब जूनियर बच्चों का स्कूल खोलने की तैयारी, इसी महीने क्लास 6 से 8 तक के छात्र जाएंगे स्कूल

PATNA : कोरोना के कहर के बीच पहली बार 4 जनवरी से राज्य में स्कूल कॉलेज और कोचिंग संस्थान खोले गए. राज्य सरकार ने 9वीं से लेकर 12वीं तक के स्कूल खोलने का फैसला किया था और उस वक्त यह तय किया गया था कि 18 जनवरी के बाद जूनियर सेक्शन के बच्चों के लिए स्कूल खोलने का फैसला किया जाएगा.

अब राज्य सरकार ने छठी से आठवीं तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल खोलने का मन बना लिया है. सरकार इसी महीने छठी से आठवीं तक के बच्चों का स्कूल खोल देंने का फैसला ले लेगी. शिक्षा विभाग ने इसको लेकर अपनी तरफ से सहमति बना ली है. शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार के मुताबिक जनवरी के आखिरी हफ्ते में सभी मध्य विद्यालय खोल दिए जाएंगे और इसके बाद प्राथमिक स्कूलों को खोलने की प्रक्रिया शुरू होगी.

अगर सब कुछ ठीक रहा तो फरवरी के पहले हफ्ते से प्राथमिक स्कूल भी खुल जाएंगे यानी पहली से लेकर पांचवी तक के बच्चे फरवरी महीने से स्कूल जा पाएंगे. हालांकि यह फैसला अंतिम तौर पर 18 जनवरी के बाद समीक्षा बैठक में किया जाएगा हाईस्कूल और इंटर स्कूलों में कोरोना काल के दौरान किस तरह की परे’शानी देखने को मिली इसकी समीक्षा के बाद ही बाकी बच्चों के लिए स्कूल खोलने का फैसला लिया जाएगा.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.