BIHARBreaking NewsSTATE

CM नीतीश के जिले में खुली नल जल योजना की पोल, उद्घाटन के 24 घंटे के भीतर पानी की टंकी ध्व’स्त

NALANDA :  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘7 निश्चय योजना’ की कलई खुलने लगी है. ताजा मामला नालंदा जिले का है, जहां नल जल योजना की पोल खुल गई है. उद्घाटन के 24 घंटे के भीतर पानी की टंकी ध्व’स्त होकर जमीन पर गिर गई और उसका पानी सड़क पर बह गया. स्थानीय जनप्रतिनिधि दो नंबर का माल यानी कि ख़राब सामान लगाने का आ’रोप लगा रहे हैं.

घटना नालंदा जिले के सिलाव प्रखंड का है. जहां पाकी गांव में बनाई गई नल जल योजना की पानी की टंकी टू’टकर जमीन पर गिर गई. बताया जा रहा है कि उद्घाटन के 24 घंटे के भीतर नल जल योजना का ये हाल मुख्यमंत्री के जिले में हुआ है. 

स्थानीय लोगों की माने तो इस पानी टंकी का निर्माण काफी दिनों से कराया जा रहा था. सोमवार को इसके ऊपर पानी का टंकी रखा गया और सुबह में जैसे ही इस में पानी भरना शुरू किया तो अचानक टंकी समेत टावर टूट कर गिर गया,  जिससे आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया. इस मामले में पंचायत के मुखिया कांति देवी ने बताया कि हमारे द्वारा राशि की भुगतान कर दिया गया है. 

उन्होंने बताया कि वार्ड संख्या 11 में 18 लाख की लागत से नल जल योजना काम कराया जा रहा था.  मगर काम में अनियमितता बरती गई जिसके कारण यह हादसा हुआ. उन्होंने सीधे-सीधे वार्ड सदस्य वार्ड सचिव पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. इस मामले में सिलाव के प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉक्टर अंजनी कुमार ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी और जो भी दो’षी होगें उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.