Breaking NewsBUSINESSNational

#BREAKING; सोने और चांदी के दामों में आई ज़’बरदस्त गि’रावट, जानें आज का रेट..

सोने के दामों में आज मंगलवार को भी गि’रावट नजर आई। बाजार में क”मजोर मांग और रुपये में मजबूती के बीच दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव को 68 रुपये टूटकर 38,547 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया। सोमवार को सोना 38,615 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।एचडीएफसी सिक्यूरिटीज के वरिष्ठ आकलनकर्ता (जिंस) तपन पटेल ने कहा कि क”मजोर मांग और रुपये में ते’जी के बीच दिल्ली में 24 कैरेट के हाजिर सोने का भाव 68 रुपये टू’टकर बंद हुआ। दिन में कारोबार के दौरान डॉलर के मुकाबले रुपये में करीब 16 पैसे की मजबूती भी देखी गई।उन्होंने कहा कि बाजार में अच्छी मांग नहीं होने से सोने के भाव दबाव में रहे।

मंगलवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया आठ पैसे की मजबूती के साथ 71.66 पर रहा। इसकी प्रमुख वजह घरेलू शेयर बाजारों में तेजी और विदेशी पूंजी का प्रवाह होना है।


मंगलवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया आठ पैसे की मजबूती के साथ 71.66 पर रहा। इसकी प्रमुख वजह घरेलू शेयर बाजारों में तेजी और विदेशी पूंजी का प्रवाह होना है।चांदी भी सोने की राह चलकर मंगलवार को 39 रुपये गिरकर 45,161 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई।

पिछले कारोबारी सत्र में यह 45,200 रुपये प्रति किलोग्राम पर थी। वैश्विक बाजार में सोना और चांदी पूर्ववत ही बने रहे। इनका भाव क्रमश: 1,455.30 डॉलर और 16.88 डॉलर प्रति औंस रहा।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.