BIHARBreaking NewsSTATE

नए साल में होगा बड़ा सियासी उलटफेर! राबड़ी बोलीं- नीतीश को महागठबंधन में शामिल करने पर करेंगे विचार

पटना. नए साल में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने बिहारवासियों को बधाई देते हुए नीतीश कुमार को लेकर बड़े संकेत दिए है. राबड़ी देवी ने कहा कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को फिर महागठबंधन में शामिल करने पर पार्टी के नेता विचार करेंगे. प्रदेश अध्यक्ष सहित तमाम नेता इसपर चर्चा करेंगे. अरुणाचल में जेडीयू (JDU) विधायकों के बीजेपी में शामिल होने पर राबड़ी देवी ने कहा कि बिहार में भी बीजेपी ऐसा कर सकती है. बीजेपी (BJP) जब कर देती है तब पता चलता है.

बता दें कि ऐसी चर्चा है कि अरुणाचल प्रदेश में जदयू विधायकों को तोड़कर भाजपा में मिलाने के बाद से पैदा हुई संभावनाओं को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) अपने हाथ से जाने नहीं देना चाहते हैं. मिली जानकारी के अनुसार, भाजपा के इस भीतरघात से नाराज नीतीश कुमार को महागठबंधन के पाले में करने के लिए खुद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने मोर्चा संभाल लिया है.

बताया जाता है कि परिवार के सदस्यों और राजद नेताओं को बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर सीधे राजनीतिक हमला करने से परहेज करने को कहा गया है. यही कारण है कि परिवार का कोई भी सदस्य फिलहाल कहीं कुछ नहीं बोल रहा है. पार्टी के सभी नेताओं को सोच-समझ कर बोलने तथा एक-दूसरे के बयान के साथ पार्टी को खड़ा रखने की जवाबदेही दी गई है.

ऐसी खबरें भी सामने आ रही हैं कि नीतीश कुमार को एक बार फिर अपने पाले में करने के लिए लालू यूपीए के कुछ बड़े नेताओं की भी मदद ले रहे हैं. संभव है कि नीतीश के लिए यूपीए का दरवाजा खोलने संबंधी बयान एनसीपी प्रमुख शरद पवार की तरफ से आए. इस रणनीति पर भी काम हो रहा है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.