BIHARBreaking NewsSTATE

कोरोना सं’क्रमित जीतन राम मांझी को लेकर बु’री खबर: सांस लेने में त’कलीफ, पटना एम्‍स में चल रहा इलाज

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री (Ex CM) एवं हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा (HAM) के अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) को लेकर यह बु’री खबर है। कोरोना संक्रमण (CoronaVirus Infection) के कारण उनकी तबीयत बिगड़ी हुई है। कोरोना संक्रमित (Corona Positive) होने पर पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS Patna) की आइसीयू (ICU) में रखे गए मांझी को सांस लेने में तकलीफ है। एम्‍स के कोरोना नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव के अनुसार उनकी तबीयत में सुधार हो रहा है।

हालत स्थिर, आइसीयू में ऑक्‍सीजन सपोर्ट पर

पटना एम्स के कोरोना नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव के अनुसार जीतन राम मांझी की हालत में आज सुधार हुआ है। आज उन्‍हें दिया जा रहा ऑक्सीजन सपोर्ट (Oxygen Support) कुछ समय के लिए हटाया गया था। डॉक्टरों के मुताबिक उनके फेंफड़े में संक्रमण (Lungs Infection) है, जिस कारण उन्‍हें परेशानी हो रही है। अस्‍पताल में मेडिकल टीम उनकी लगतार निगरानी कर रही है।

13 दिसंबर को कोरोना संक्रमित पाए गए थे मांझी

विदित हो कि जीतन राम मांझी बीते 13 दिसंबर को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। खुद उन्‍होंने ही ट्वीट कर जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने की जानकारी दी थी। इसके बाद चार दिनों तक वे अपने घर पर ही रहे, लेकिन तबीयत बिगड़ जाने पर डॉक्‍टरों की सलाह पर उन्‍हें पटना एम्स में भर्ती कराया गया। उनके परिवार में बहू और पोती को भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया

स्‍वस्‍थ होने तक ‘हम’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव टला

जीतन राम मांझी के कोरोना संक्र’मित होने के बाद हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक तथा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव को टाल दिया गया है। अब जनवरी के पहले हफ्ते में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने वाली है, लेकिन मांझी की तबीयत को देखते हुए इसके आगे टलने की संभावना है। फिलहाल, मांझी को एम्‍स से छुट्टी मिलने की कोई उम्‍मीद नहीं दिख रही है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.