BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

मुजफ्फरपुर के चंदवारा व आथर घाट पुल के निर्माण कार्य में देरी से डीएम नाराज, कहा-जल्द करें पूरा

मुजफ्फरपुर। जिले की दो महत्वपूर्ण योजना चंदवारा व आथर घाट पुल के निर्माण कार्य में देरी को लेकर डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने नाराजगी जताई। उन्होंने बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड के अंतर्गत बूढ़ी गंडक पर बन रहे दोनों उच्चस्तरीय पुलों का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया। बुधवार को जिला प्रोजेक्ट मॉनीटरिंग ग्रुप की बैठक में डीएम ने सभी लंबित विकास योजनाओं की समीक्षा की। एनटीपीसी काटी से संबंधित ऐश डाइक परियोजना, कॉफर डैम परियोजना, मेकअप वाटर पाइप लाइन परियोजना आदि की समीक्षा की। बैठक में अपर समाहर्ता राजेश कुमार, एसडीओ पूर्वी कुंदन कुमार, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी डीपीआरओ कमल सिंह के साथ सभी तकनीकी विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारी मौजूद थे।

कराएं बाईपास का निर्माण

एनएच-77 से संबंधित 17 किलोमीटर की लंबाई में बनाए जाने वाले बाईपास की समीक्षा की गई। जिला भू अर्जन पदाधिकारी एवं एनएचआइ के परियोजना निदेशक को निर्देश दिए गए कि रैयतों द्वारा जो आपत्तिया प्रकट की गई हैं उसपर त्वरित कार्रवाई करते हुए उसका का निष्पादन करें। साथ ही योजना के क्रियान्वयन की गति बढ़ाएं।

भगवानपुर ओवरब्रिज के दोनों सर्विस लेन का काम समय से पूरा होने का आश्वासन

भगवानपुर ओवरब्रिज के दोनों सíवस लेन को निर्धारित अवधि तक हर हाल में पूरा करने का निर्देश दिया गया। एनएचआइ के परियोजना निदेशक ने बताया कि कार्य प्रगति पर है। समय से इसका क्रियान्वयन कर दिया जाएगा। पथ निर्माण विभाग के इन पथों की समीक्षा

पथ निर्माण विभाग से संबंधित मोतीपुर-बरूराज पथ, राजेपुर करचोलिया पथ, मीनापुर- टेंगराहा पथ, निर्माणाधीन बसघट्टा पुल की समीक्षा की गई। पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को उक्त योजनाओं के समय से क्रियान्वयन को लेकर सख्त निर्देश दिए गए।

इसके अतिरिक्त बुडको से संबंधित सीवेज ट्रीटमेंट प्लाट, मुजफ्फरपुर- सुगौली दोहरीकरण रेल परियोजना, छपरा-मुजफ्फरपुर रेल परियोजना, हाजीपुर- सुगौली रेल परियोजना, विद्युत विभाग से संबंधित योजनाएं, ग्रामीण टोला संपर्क निश्चय योजना इत्यादि की भी समीक्षा की गई। सभी के समय से क्रियान्वयन का निर्देश दिया।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.