BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

मुजफ्फरपुर के सभी चौक-चौराहों की दो सौ मीटर परिधि से हटाया जाएगा अतिक्रमण

शहरी क्षेत्र को अ’तिक्रमण से मुक्त कराने की अगली कड़ी में सभी चौक-चौराहों को खाली कराया जाएगा। डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह के निर्देश पर एडीएम राजेश कुमार ने इसके लिए टीम गठित की है। पथ निर्माण प्रमंडल (आरसीडी) के कार्यपालक अभियंता व नगर निगम को सभी चौक-चौराहे व सड़कों पर अतिक्रमण की रिपोर्ट तैयार करने को कहा गया है। ताकि, यहां से अतिक्रमण हटाया जा सके। 

एडीएम राजेश कुमार ने बताया कि आरओवी (राइट ऑफ वे) के तहत ऐसा किया जा रहा है। शहर की सभी सड़कों से एक-एक कर अतिक्रमण हटाया जाएगा। चौक-चौराहे को भी खाली कराया जाएगा। इसके लिए योजना तैयार कर ली गई है। वहीं अतिक्रमण हटाए गए जगह पर फिर से कब्जा नहीं हो इसकी सतत निगरानी की जाएगी। एसडीओ पूर्वी डॉ. कुंदन कुमार ने कहा कि चौक-चौराहे की दो सौ मीटर की परिधि में जो भी अतिक्रमण होगा उसे हटाया जाएगा।

शहर के अधिकतर चौक-चौराहे अतिक्रमित

शहरी क्षेत्र के अधिकतर चौक-चौराहे अतिक्रमण की चपेट में हैं। इस कारण यहां जाम की समस्या बनी रहती है। इसमें सरैयागंज टावर, कल्याणी चौक, जूरन छपरा चौक, इमलीचट्टी चौक, महेश बाबू चौक, जीरो माइल चौक, भगवानपुर चौक, मोतीझील आदि जगहों पर काफी अतिक्रमण है। कई बार यहां से अतिक्रमण हटाए तो गए। मगर फिर अतिक्रमण कर लिया गया। इस बार यह रणनीति बन रही कि हटाने के बाद अतिक्रमण नहीं हो। इसके लिए जिम्मेदारी तय की जाएगी। 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.