BIHARBreaking NewsSTATE

बीमा’र लालू प्रसाद यादव की सलामती के लिए अब दुआओं का दौर, पटना सहित जगह-जगह हवन-पूजन का आयोजन

चारा घोटाला (Fodder Scam) में जेल की सजा काट रहे राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) इन दिनों अस्‍वस्‍थ हैं। किडनी की समस्‍या के कारण उनकी तबीयत अधिक खराब बताई जा रही है। इस बीच हाल ही में रांची हाईकाेर्ट (Ranchi High Court) ने उनकी जमानत (Bial) पर सुनवाई डेढ़ महीने तक टाल दी है। फिलहाल वे रांची के राजेंद्र इंस्‍टीच्‍यूट ऑफ मेडिकल साइंस (RIMS) में इलाज करा रहे हैं। इस बीच बिहार में आरजेडी कार्यकर्ता व समर्थक उनके स्वास्थ्य के लिए पूजा-पाठ कर भगवान से दुआएं मांग रहे हैं। मंगलवार को आरजेडी कार्यकर्ताओं ने पटना में शीतला मंदिर में पूजन एवं हवन का कार्यक्रम आयोजित किया है।

चारा घाेटाला में जमानत अर्जी पर सुनवाई जारी

विदित हो कि झारखंड के चारा घोटाला के चार मामलों में लालू प्रसाद यादव को सजा हो चुकी है। इनमें तीन मामलों में उन्‍हें जमानत मिल चुकी है। जबकि, दुमका कोषागार से जुड़े मामले में रांची हाईकोर्ट में जमानत अर्जी पर सुनवाई हो रही है। इसी मामले में कोर्ट ने सुनवाई डेढ़ महीने तक टाल दिया है। इस बीच लालू प्रसाद यादव के खराब स्‍वास्‍थ्‍य को देखते हुए डोरांडा कोषागार से जुड़े चारा घोटाला के एक अन्‍य मामले में निचली अदालत में 11 दिसंबर को हाेने वाली सुनवाई भी आगे बढ़ाई जा चुकी है।

अधिक खराब हुई किडनी, आज फिर होगी जांच

आरजेडी सुप्रीमो पहले से बीमा’र हैं, लेकिन इस बीच उनकी त’बीयत अधिक बि’गड़ गई है। रिम्‍स में उनका इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद ने कहा है कि उनकी किडनी लगताार खराब हो रही है। इस बाबत उन्‍होंने अधिकारियों को सूचना दे दी है। रिम्‍स से मिली जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद यादव की किडनी की मंगलवार को फिर जांच होगी।

बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य के लिए पटना सहित जगह-जगह पूजा

स्थिति को देखते हुए आरजेडी कार्यकर्ता व समर्थक जगह-जगह पूजा-पाठ कर भगवान से दुआएं मांग रहे हैं। इसी कड़ी में आरजेडी कार्यकर्ता मंगलवार को पटना में शीतला मंदिर में पूजा एवं हवन कर रहे हैं। पटना के कुर्जी व कंकड़बाग में भी आरजेडी समर्थकों ने लालू प्रसाद यादव की सलामती के लिए दुआएं मांगी हैं। गोपालगंज व सहरसा से भी ऐसे आयोजनों की जानकारी मिली है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.