BIHARBreaking NewsPATNASTATE

ब्रेकिंग : बंद के दौरान सड़क जाम व आ:गजनी शुरू, पटना में दुल्‍हन संग फंसे आधा दर्जन दूल्‍हे

Bharat Bandh in Bihar Farmers Protest किसान संगठनों द्वारा मंगलवार को आहूत भारत बंद (Bharat Bandh) का बिहार में भी असर दिख रहा है। राज्‍य में इसे महागठबंधन (Mahagathbandhan) के घटक दलों के साथ-साथ राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) और जन अधिकार पार्टी (JAP) सहित अन्‍य विपक्षी दलों (Opposition Parties) ने भी समर्थन दिया है। बंद से आपात व आवश्‍यक सेवाओं (Emergency and Essential Services) को मुक्‍त रखा गया है। बंद अभी से ही हंगामेदार दिख रहा है। बंद समर्थकों का जोर बाजार व आवागमन बंद कराने पर अधिक है। हालांकि, बंद के दौरान आम जनता को परेशानी न हो, इसके लिए चप्‍पे-चप्‍पे पर पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Bharat Bandh in Bihar Farmers Protest   LIVE Updates 

09:13 बजे: खगड़िया में भी सड़कों पर उतरे बंद समर्थक

बंद समर्थक खगड़िया में भी सड़कों पर उतर चुके हैं।  उन्‍होंने खगड़िया के राजेंद्र चौक पर टायर जलाकर विरोध-प्रदर्शन किया है। बंद को लेकर पूर्णिया, मुंगेर, बेगूसराय व समस्‍तीपुर में भी विपक्षी दलों के कार्यकर्ता व समर्थक सड़कों पर आ चुके हैं।

08:58 बजे: बिहार में गहराने लगा बंद का असर

बिहार में अब बंद का असर गहराता दिख रहा है। जगह-जगह बंद समर्थक सड़कों पर उतर आए हैं। मधेपुरा के कर्पूरी चौक पर महागठबंधन के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। सहरसा, व सुपौल में भी बंद समर्थक सड़कों पर निकलने लगे हैं।

08:43 बजे: औरंगाबाद में सड़क पर उतरा आरजेडी

औरंगाबाद शहर के रमेश चौक पर भारत बंद को सफल बनाने के लिए आरजेडी के नेता व कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए हैं। उधर, बंद के दौरान कानून-व्‍यवस्‍था कायम ररखने के लिए प्रशासन व पुलिस अलर्ट है। सुरक्षा में अंचलाधिकारी व एसडीपोओ के साथ पुलिस के जवान तैनात हैं।null

08:30 बजे: बंद समर्थकों ने किया एनएच 28 जाम

भारत बंद को लेकर सड़क पर उतरे महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने सुबह-सुबह एनएच 28 को जाम कर दिया है। बंद समर्थक समस्तीपुर में समस्‍तीपुर-रोसड़ा मार्ग को भी जाम कर प्रदर्शन कर रहे हैं।

08:15 बजे: अभी भी कई जगह बंद पर ठंड का असर

बंद कहीं जोर पकड़ रहा है तो कहीं अभी भी इसपर ठंड का असर है। औरंगाबाद के कर्मा रोड पर इक्का-दुक्का वाहन दिख रहे हैं। अभी किसी भी पार्टी के नेता व कार्यकर्ता बंद को लेकर सड़क पर नहीं उतरे हैं।

08:00 बजे: बंद से अलग हैं कई व्‍यापारिेक संगठन, खुले रहेंगे कई बाजार

भारत बंद को कई दुकानदार संघों और मंडीदारों ने समर्थन नहीं भी दिया है। चांदनी चौक चांदनी चौक दुकानदार संघ के पूर्व अध्यक्ष दिनेश अग्रवाल, खेतान मार्केट खेतान मार्केट दुकानदार संघ के महासचिव रंजीत सिंह, हथुआ मार्केट व्यवसायी समिति के अध्यक्ष मुकेश जैन, न्यू मार्केट दुकानदार कल्याण समिति के अध्यक्ष राजकुमार और राजेश जैन आदि ने बाजार खोलने की बात कही है। पटना फ्रूट वेजिटेबल एसोसिएशन के अध्यक्ष शशिकांत प्रसाद ने कहा है कि थोक फल मंडी खुली रहेगी। जिंस एवं खाद्य तेल मंडी मारूफगंज, महराजगंज व सराफा मंडी भी खुली रहेंगी। कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स और ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिशन भी बंद में शामिल नहीं हो रहे हैं। 

07:45 बजे: बंद के दौरान सड़क जाम में दुल्‍हन संग फंस गए दूल्‍हे

सूर्योदय से पहले ही किसानों ने एसएच टू व एनएच 139 पर आगजनी कर जाम कर दिया है। जाम में आधा दर्जन से अधिक शादी कर दुल्हन संग लौट रहे दूल्‍हे भी फंस गए हैं।

07:27 बजे: सुबह आठ बजे से सड़कों पर उतरेंगे बंद समर्थक

ठंड के कारण भले ही विलंब हो जाए, लेकिन अभी तक की योजना के अनुसार बंद समर्थक आठ बजे से सड़को पर उतरने लगेंगे। पटना के बुद्ध स्मृति पार्क से अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले पूर्वाह्न 11 बजे विरोध मार्च निकाला जाएगा।

07:15 बजे: रेल यातायात भी बाधित होने की आशंका

बंद समर्थक रेल यातायात बाधित करेंगे, इसकी आशंका है। राज्‍य में रेल रूटों को अवरुद्ध कर लंबी व कम दूरी की गाड़ियों को रोके जाने की आशंका है। इससे यात्रियों को परेशानी होगी।

07:00 बजे: सड़क यातायात पर असर पड़ने की आशंका

बंद के कारण यातायात प्रभावित होगा। एनएच बाधित होने के कारण लंबी दूरी की यात्राओं में परेशानी की आशंका है। पटना में सड़क यातायात की बात करें तो यहां 120 लोकल बसों और लंबी दूरी की दो सौ से अधिक बसों के परिचालन पर असर पड़ सकता है।

06:45 बजे: सभी विपक्षी दल अपने-अपने प्रभाव क्षेत्र में सक्रिय

बंद को सफल बनाने के लिए विपक्षी दल अपने-अपने खास प्रभाव क्षेत्रों में सक्रिय हैं। आरजेडी के प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी पूरे बिहार में सक्रिय रहेगी। आरजेडी के प्रधान महासचिव आलोक कुमार मेहता ने जिलाध्यक्षों को पत्र जारी कर किसानों के संघर्ष के साथ मजबूती से खड़े रहने को कहा है। भाकपा माले के राज्‍य सचिव कुणाल ने कहा है कि आवश्‍यक सेवाएं बंद से मुक्त रखी जाएंगी।

06:30 बजे: बंद को सफल बनाने के लिए विपक्ष ने कसी कमर

केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के भारत बंद में आज राष्‍ट्रीय जनता दल, कांग्रेस व वाम दल सड़कों पर उतरेंगे। बंद को अन्‍य विपक्षी दल भी समर्थन दे रहे हैं। विपक्ष ने बंद को सफल बनाने के लिए कमर कस ली है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.