BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

पताही कोविड केयर का बिजली बिल 40 लाख, सकते में स्वास्थ्य अमला

पताही स्थित कोविड केयर अस्पताल का चार महीने में 40 लाख बिजली बिल आया है। भारी-भरकम बिजली बिल देखकर स्वास्थ्य विभाग में ह’ड़कंप मचा है। स्वास्थ्य अधिकारी अचरज में हैं। बिल का भुगतान विभाग की ओर से किया जाना है।

सिविल सर्जन ने भुगतान के लिए स्वास्थ्य मुख्यालय को बिल की रिपोर्ट भेजकर राशि आवंटित करने की मांग की है। पताही कोविड केयर अस्पताल में पांच सौ बेड है, जिसमें सौ बेड आईसीयू में हैं। सिविल सर्जन डॉ. शैलेश प्रसाद सिंह ने बताया कि पताही हवाई अड्डा परिसर में बना अत्याधुनिक कोविड अस्पताल सुचारू तरीके से संचालित हो, इसके लिए बिजली बिल भुगतान के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस अस्पताल में अबतक चार सौ कोरोना पॉजिटिव मरीजों का सफल इलाज किया गया है। अभी इस अस्पताल में 35 मरीजों का इलाज चल रहा है।

अस्पताल निर्माण पर खर्च हुए थे तीन करोड़ रुपये

सिविल सर्जन ने बताया कि अस्पताल निर्माण पर करीब तीन करोड़ रुपये खर्च हुए थे। इसका भुगतान किया जा चुका है। अस्पताल शुरू होने से पहले बिजली आपूर्ति, पानी की उपलब्धता, सड़क निर्माण, लाइसेंस दिलाने व अन्य मदों में जिला प्रशासन की ओर से राशि उपलब्ध कराई गई थी। सीएस ने बताया कि अस्पताल के सफल संचालन में एसकेएमसीएच से 150 जीएनएम व पारा मेडिकल स्टाफ की प्रतिनियुक्ति की गई है। दिल्ली समेत अन्य स्थानों से सेना के विशेषज्ञ चिकित्सक इस अस्पताल में मरीजों का इलाज कर रहे हैं। मालूम हो कि इस अस्पताल का निर्माण डीआरडीओ (रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन) ने कराया था।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.