Breaking NewsNational

आज सस्ता हो गया सोना, चांदी के दाम भी 504 रुपये घटे, जानिए नये रेट्स

नई दिल्ली. डॉलर के मुकाबले रुपये में तेजी और वैश्विक बाजार में कमजोर रुख के बीच आज घरेलू बाजार में भी सोना सस्ता हुआ है. गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के अलावा चांदी की कीमतों (Silver Rate) में भी गिरावट देखने को मिली. आज डॉलर के मुकाबले रुपयें में 4 पैसे की तेजी रही. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में दोनों कीमती धातुओं के भाव में गिरावट दर्ज की गई. हालांकि, इसके पहले सोने के दाम में मामूली तेजी रही थी.

सोने की नई कीमतें (Gold Price, 22 October 2020) – गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव 95 रुपये प्रति 10 ग्राम सस्ता हुआ. इसके बाद अब यहां सोने का नया भाव 51,405 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया. इसके पहले कारोबारी सत्र में सोने का भाव 51,500 रुपये पर बंद हुआ था. अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव 1,918 डॉलर प्रति आउंस पर है.


चांदी की नई कीमतें (Silver Price, 22 October 2020) – चांदी की बात करें तो आज इसमें भी गिरावट दर्ज की गई. आज दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी 504 रुपये प्रति किलोग्राम सस्ती होकर 63,425 रुपये पर पहुंच गई. इसके पहले चांदी का भाव 63,929 रुपये पर था. अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें तो यहां चांदी का भाव 24.89 डॉलर प्रति आउंस पर था.

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनलिस्ट (कमोडिटीज) ने बताया कि आज वैश्विक बाजार में कमजोरी की वजह से दिल्ली सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोने का भाव 95 रुपये प्रति 10 ग्राम तक लुढ़का. गुरुवार को रुपये में 4 पैसे प्रति डॉलर की तेजी आई, जिसके बाद यह 73.54 के स्तर पर पहुंच गया है.

मोतिलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के कमोडिटीज रिसर्च वीपी नवनीत दमान ने कहा, ‘पहले सत्र में मामूली बढ़त के बाद आज सोने में गिरावट आई है. दरअसल, कोविड-19 राहत पैकेज को लेकर मचले हलचत और डॉलर में रिकवरी का असर सोने के भाव पर पड़ रहा है.’

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.