BIHARBreaking NewsPATNASTATE

पटना: बांकीपुर से चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगी पुष्पम प्रिया, 241 सीटों पर पार्टी ल’ड़ेगी चुनाव

Patna: राजनीतिक गलियारे से इस वक्त की सबसे बड़ी खबर आ रही है प्लुरल्स पार्टी की हेड पुष्पम प्रिया चौधरी पटना के बांकीपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी. पुष्पम प्रिया ने कहा कि मैं आईडीएस, ससेक्स, से डेवेलपमेंट स्टडीज़ और लंदन स्कूल ऑफ ईकोनोमिक्स पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स हूँ और चाणक्य के कहे अनुसार शासक बनने के लिए आवश्यक विषयों – पॉलिटिक्स, फ़िलासफ़ी और ईकोनॉमिक्स की मैंने गहन पढ़ाई की है और विकसित समाज के लिए पॉलिसीमेकिंग का कार्य किया है. बिहार के चुनाव में 241 साथियों के साथ सफल होकर न सिर्फ़ पाटलिपुत्र के गौरव की वापसी बल्कि बिहार को 2025 तक भारत में नम्बर एक और 2030 तक विश्व के श्रेष्ठ जगहों में एक बनाने को कृतसंकल्पित हूँ क्योंकि यह बिहार की वापसी का दशक है.

इस बात की जानकारी प्लुरल्स पार्टी के फेसबुक पेज पर दी गई है. इस एलान के बाद सोशल मीडिया पर लगातार पुष्पम प्रिया चौधरी को लोग बधाई दे रहे हैं और उनके फैसले को सही बता रहे हैं.

इस साल मार्च के महीने में एक साथ सभी अखबारों में विज्ञापन जारी कर खुद को बिहार के मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार घोषित करने पुष्पम प्रिया चौधरी चर्चा में हैं. वह मूल रूप से दरभंगा ज़िले की हैं. प्लूरल्स पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया, जनता दल (यूनाइटेड) के नेता और विधान परिषद के सदस्य रह चुके विनोद चौधरी की बेटी हैं. प्लूरल्स की वेबसाइट के मुताबिक, पुष्पम ने लंदन के मशहूर लंदन स्कूल ऑफ इकॉनमिक्स से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स की डिग्री ली है. इसके अलावा, उन्होंने इंग्लैंड के द इंस्टीट्यूट ऑफ डेवलपमेंट स्टडीज विश्वविद्यालय से डेवलपमेंट स्टडीज में भी मास्टर्स की डिग्री ली है.

पार्टी का लोगो है, सफ़ेद घोड़ा, जिस पर पंख लगे हैं. इसे शक्ति और तीव्रता का प्रतीक माना गया है. पुष्पम की पार्टी का नारा है ‘जन गण सबका शासन’. उनका कहना है कि वह राज्य के विकास के लिए सकारात्मक राजनीति करेंगी और बिहार की मुख्यमंत्री बनने पर अगले 10 वर्षों में बिहार को देश का सबसे विकसित राज्य बना देंगी. बतौर पुष्पम, 2030 तक बिहार को यूरोपीय देशों के बराबर बना दिया जाएगा. उनका कहना है कि बिहार को बेहतर की जरूरत है और बेहतरी संभव है. पुष्पम प्रिया चौधरी ने बिहार में चर्चा व लोकप्रियता हासिल कर ली है. वह बिहार के हर जिलों का दौरा कर रही हैं और स्थानीय मुद्दों को उठाते हुए जनता को जागरूक कर रही हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.