BIHARBreaking NewsEDUCATIONSTATE

Bihar BEd CET Result 2020: बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित, सोनू ओवर ऑल टॉपर

बिहार के सरकारी और प्राइवेट कॉलेजों में एडमिशन के लिए सीइटी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का परिणाम गुरुवार की दोपहर जारी कर दिया गया। परीक्षा में 91415 सफल घोषित किए गए हैं। इसमें 111 अंक पाकर सोनू कुमार ओवर ऑल टॉपर बने हैं। महिलाओं में 110 अंक के साथ ज्योति कुमारी ने टॉप किया है। छात्र  bihar-cetbed-lnmu.in वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं। इस बार प्रवेश परीक्षा कराने की जिम्मेवारी ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा को दी गई थी। 22 सितंबर को आयोजित हुई संयुक्त प्रवेश परीक्षा में करीब एक लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे।

बिहार के दस जिलों में बनाए गए थे परीक्षा केंद्र

परीक्षा के लिए राज्य के राज्य के 10 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। पटना में 84, गया में 19, भागलपुर में 26, मुजफ्फरपुर में 30, आरा में 17, छपरा में 10, दरभंगा में 36, मधेपुरा में 24, मुंगेर में 10, पूर्मिया में 22 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। 

ओवर ऑल टॉपर में नौ छात्रों के एक समान अंक

सीइटी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में 111 अंकर लाकर सोनू कुमार पहले पायदान पर हैं। जबकि मनीष मनोरंजन, सागर कुमार ठाकुर और ज्योति वर्मा को 110 अंक मिले हैं। वहीं मधुकर कुमार, रूपम कुमारी, विजय प्रकाश शाह, शैलजा कुमारी, रवि रंजन, प्रवीण कुमार को 109 अंक मिले हैं। महिलाओं में ज्योति कुमारी को 110, रूपम कुमारी, शैलजा कुमारी, मनीषा कुमारी को 109 अंक मिले हैं। साधना कुमारी और वंदना कुमारी ने 108 अंक प्राप्त किए हैं। श्वेता कुमारी, नेहा चंद्रा, सुवंदना कुमारी को 107 अंक मिले हैं। श्रेया कुमारी ने 106 अंक अर्जित किए हैं। 

लॉकडाउन से मार्च में होने वाली परीक्षा 22 सितंबर को हुई थी

महाविद्यालयों में नामांकन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा के आयोजन का दायित्व राजभवन, पटना द्वारा ललित नारायण मिथिला विवि, दरभंगा को दिया गया था। पूर्व कार्यक्रम के तहत परीक्षा 29 मार्च को होनी थी, परंतु, कोरोना संक्रमण से उत्पन्न संकट और देशव्यापी लॉकडाउन के कारण 22 सितंबर को परीक्षा ली गई थी। परीक्षा सुबह 11:00 बजे से दोपहर एक बजे तक ली गई थी। परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों के अंदर जाने से पहले थर्मल स्क्रीनिंग भी की गई थी। सभी परीक्षार्थियों को मास्क पहनकर और सैनिटाइजर की छोटी बोतल साथ लाने के लिए कहा गया था। 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.