BIHARBreaking NewsSTATE

तेजस्‍वी यादव से मुकेश सहनी ने 25 सीटों के साथ की उप मुख्‍यमंत्री पद की मांग

Bihar  Election 2020:  बॉलीवुड के सेट डिजाइनर से बिहार की राजनीति में प्रवेश करनेवाले विकासशील इंसान पार्टी (VIP)  के अध्‍यक्ष ने राजद से उप मुख्‍यमंत्री (Deputy Chief Minister)  पद की मांग कर महागठबंधन (Grand Alliance) में नया बवाल खड़ा कर दिया है। मुकेश सहनी (Mukesh Shani)  अपनी 25 सीटों की मांग पर अड़े हैं। उन्‍होंने 25 सीटों पर लड़ने की अपनी मजबूरी भी बताई है। इन 25 सीटों के साथ ही उन्होंने महागठबंधन के सामने एक उप मुख्यमंत्री पद की मांग भी रख दी है। सहनी के तेवर की वजह से फिलहाल महागठबंधन में उनकी नाव भंवर में नजर आ रही है। हालांकि वे लगातार दावा कर रहे हैं कि सबकुछ ठीक है और वे 25 सीटों पर चुनाव लडऩे जा रहे हैं।

 थोड़ा ज्यादा की आस में भंवर में फंसी सहनी की नाव

मुकेश सहनी के नेतृत्व वाली वीआइपी का राजनीतिक सफर बेहद छोटा रहा है। सहनी का राजनीति में प्रवेश महज छह साल पहले हुआ। चाय पर चर्चा की तर्ज  वे बिहार की राजनीति में माछ पर चर्चा कर च‍र्चित हुए थे। तब वे एनडीए के लिए प्रचार कर रहे थे। लेकिन अति महत्वकांक्षा की वजह से एनडीए से अलग होकर जल्द ही महागठबंधन में शामिल हो गए।

लोकसभा में मिली थी तीन सीटें

शुरुआती दौर से उनकी निकटता राजद के साथ रही। जिसका फायदा उन्हें 2019 के लोकसभा चुनाव में मिला।  2019 में सहनी की पार्टी को बिहार की तीन लोकसभा सीटों पर किस्मत आजमाने का मौका मिला।  मधुबनी, खगडिय़ा और मुजफ्फरपुर में सहनी ने किस्मत आजमाई पर सफलता नहीं हासिल कर सके। उनके हौसले पस्त नहीं हैं। अब सहनी लगातार 2020 विधानसभा चुनाव में 25 सीटों की दावेदारी का दबाव राजद पर बना रहे हैं। जबकि राजद सहनी को 10 सीटें देने को तैयार है। इसमें से छह पर सहनी के उम्मीदवार चुनाव मैदान में होंगे तो चार सीटों पर राजद के प्रत्याशी वीआइपी के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे।

25 सीटों पर लड़ने और जीतने का दावा

सूत्र बताते हैं कि तमाम बातें तय होने के बाद भी सहनी लगातार थोड़ा ज्यादा की आस लगाए बैठे हैं। उनकी महत्वकांक्षा की वजह से फिलहाल तो उनकी नाव भंवर में नजर आ रही है, परन्तु राजनीति में कुछ भी असंभव नहीं का प्रचलित शब्द यहां भी मौजू है। वीआइपी अध्यक्ष मुकेश सहनी कहते हैं कि कयासों पर जाने की दरकार नहीं। वीआइपी 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और जीत कर भी दिखाएगी।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.