Breaking NewsNationalReligion

मंगलवार को इस छोटे से उपाय से बजरंगबली खोल देंगे आपके किस्मत का ताला ‘जय श्री राम’

मंगलवार का दिन हनुमानजी का दिन माना जाता है। इस दिन हनुमान जी की पूजा करने से न केवल बजरंगबली प्रसन्न होते हैं बल्कि कुंडली में ख’राब चल रहे सभी ग्रहों का असर भी शुभ हो जाता है।ज्योतिष शास्त्र में भी कुछ उपाय बताए गए हैं, जिन्हें मंगलवार को करने से कुछ ही समय में आपकी किस्मत बदल जाएगी और आपके सभी क’ष्टों का निवारण हो जाएगा। आइये जानते हैं कि मंगलवार को कौन सा उपाय करना होगा.हनुमान जी को खुश करने मंगलवार को शाम के समय केवड़े का इत्र व गुलाब की माला चढ़ाएं।मंगलवार को व्रत करके शाम को पूजा के बाद बूंदी का प्रसाद बांटने से पैसों संबंधी स’मस्याएं दूर हो जाती हैं।

इस दिन भगवान हनुमान के पैरों में फि’टकरी रखें। जिन्हें बुरे सपने आते हैं, वे अपने सिरहाने फिटकरी रखें। ऐसा करने से बु’रे सपने नहीं आएंगे।मंगलवार को हनुमान मंदिर जाकर उनकी प्रतिमा के मस्तक का सिंदूर दाहिने हाथ के अंगूठे से लेकर मां सीता के चरणों में लगा दें। इसके बाद उनसे अपनी इच्छा पूर्ण करने की प्रार्थना करें। ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामना पूर्ण होगी।मंगलवार की शाम को हनुमान मंदिर में एक सरसों के तेल का और एक शुद्ध घी का दीपक जलाएं। उसके बाद वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। इससे हनुमान जी जल्द प्रसन्न हो जाएंगे।मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में जाकर रामरक्षास्त्रोत का पाठ करें।

रामरक्षास्त्रोत पाठ करने से सारे बि’गड़े काम बन जाएंगे।मंगलवार या शनिवार को हनुमान प्रतिमा के आगे बैठकर राम नाम का जप करें। ऐसा करने से हनुमान जी जल्द प्रसन्न हो जाएंगे।इसके अलावे मंगलवार को स्नान-ध्यान करने बाद बड़ का एक पत्ता तो’ड़ें और इसे साफ पानी में धोकर कुछ देर के लिए भगवान हनुमान के सामने रख दें। उसके बाद इस पर केसर से श्रीराम लिखकर इसे अपने पर्स में रख लें। माना जाता है कि इससे पर्स पैसों से भरा रहता है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.