BIHARBreaking NewsSTATE

#BIHAR: आसमान से फिर बरसी आ’फत, सूबे में वज्रपात से 6 लोगों की मौ’त…

PATNA :  बिहार में एक बार फिर आसमान से आपदा बरसी है. सूबे में वज्रपात से 6 लोगों की मौत हो गई है. बिहार में मानसून अगले महीने 3 जुलाई तक सक्रिय रहेगा.  इस दौरान राज्य के अधिकांश जिलों के लिए मौसम विभाग ने अगले 72 घंटे को लेकर अ’लर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने राज्य के अधिकांश जिलों में भारी बारिश के साथ ही व’ज्रपात की भी संभावना जताई है.

मंगलवार को बिहार में वज्र’पात से 6 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में 4 लोग सारण और 2 लोग नवादा जिला के रहने वाले हैं. बताया जाता है कि सारण जिले में वज्रपात से मरने वाले लोगों में गरखा के तीन लोग हैं, जबकि एक मकेर का है. वहीं, नवादा नगर के बायपास में एक और अकबरपुर थाना क्षेत्र के गरण्डी गांव में ठ’नका गिरने से एक व्यक्ति की मौ’त हुई है.

बता दें कि पिछले सप्‍ताह बिहार में एक ही दिन में 100 से अधिक लोगों की मौ’त व’ज्रपात से हुई थी. बता दें कि बिहार में इस बार मानसून समय से तीन दिन पहले आया है और अभी तक राज्य में सामान्य से 92 फ़ीसदी अधिक बारिश हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक मानसून के सक्रिय रहने से बिहार में अगले दो दिनों तक तेज बारिश होती रहेगी. वर्तमान में राज्य में ट्रफ लाइन (कम दबाव का क्षेत्र) बना हुआ है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.