BIHARBreaking NewsNALANDASTATE

#NALANDA: आधी रात को प्रेमिका से मिलने पहुंचा प्रेमी, घरवालों ने करा दी शादी…

NALANDA : एक युवक को पड़ोस गांव में रहने वाली एक लड़की से प्यार हो गया.  दोनों चो’री-चो’री बाते करने लगे. सिलसिला आगे बढ़ा और मिलना-जुलना भी शुरू हो गया. लेकिन लड़के के पिता ने शादी करने से इंकार कर दिया. उन्होंने शादी के बदले मोटी दहेज की डिमांड कर दी. जब प्रेमिका के घरवालों ने उतना दहेज देने से इंकार कर दिया तो उन्होंने भी शादी करने से इंकार कर दिया. इसके बाद प्रेमी युगल छिप-छिप कर मिलने लगे.

मामला नालंदा के कपटीया गांव की है. शनिवार की आधी रात को भी  प्रेमी अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर पहुंच गया. इसी दौरान परिवारवालों की नींद खुल गई और लड़के को पकड़ लिया गया.  रविवार को बड़गांव मंदिर ले जाकर प्रेमी-प्रेमिका की शादी करा दी गई.

बताया जा रहा है कि दीपनगर के महानंदपुर का रहने वाला चंदन का प्रेम प्रसंग कपटिया गांव की लड़की के साथ चल रहा था. कई बार प्रेमिका के पिता ने प्रेमी को अपने परिवारवालों को शादी के लिए तैयार करने का आग्रह किया. लेकिन प्रेमी के घरवाले दहेज के बगैर अपने बेटे की शादी कराने को तैयार नहीं हुए. शनिवार की आधी रात को  कपटिया की रहने वाली अपनी प्रेमिका के घर पहुंचा. तभी घरवालों को इसकी जानकारी मिल गई. इसके बाद लड़की के परिजनों ने कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया और गांववाले को मौके पर बुला लिया. रविवार को पंचायत के बाद दोनों की शादी बडगांव स्थित सूर्य मंदिर में करा दी गई.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.