AccidentBreaking NewsRAJASTHAN

#RAJASTHAN; बीकानेर में भी’षण सड़क हा’दसे, 10 की मौ’त, 20 से ज्यादा घा’यल

राजस्थान के बीकानेर के लखासर इला’के में सोमवार सुबह भी’षण सड़क हा’दसे में दस लोगों की मौ’त हो गई, वहीं बीस से ज्यादा लोग घा’यल हो गए। संयोग है कि यह हा’दसा उसी क्षेत्र में हुआ है जहां रविवार को एक बे’काबू कार ने चार लोगों को कु’चल दिया था। ऐसे में एक ही क्षेत्र में 24 घंटे के भीतर 14 लोगों की मौ’त हो गई। बीकानेर में नेशनल हाईवे-11 पर श्रीडूंगरगढ़ में लखासर के पास सोमवार सुबह एक यात्री बस और ट्रक की आमने-सामने की भि’ड़ंत हो गई। ट’क्कर के बाद बाद ट्रक और बस में आ’ग लग गई और बस में फं’सी सवारियों को निकालना बेहद मु’श्किल हो गया। ट्रक चालक भी आ’ग लगने से झु’लस गया।

लखासर के जोधासर-झंझेऊ गांव के बीच इस हा’दस में घा’यले हुए लोगों का अस्पताल में इला’ज जारी है, वहीं कुछ घा’यलों की हाल’त गं’भीर बताई जा रही है। म’रने वालों की शि’नाख्त का काम अभी चल रहा है। गौरतलब है कि लखासर इ’लाके में ही रविवार को एक बाइक सवार को बचाने के च’क्कर में एक ते’ज र’फ्तार कार ने सड़क पर बैठे सात लोगों को कु’चल दिया था। ये सभी बस का इंतजार कर रहे थे। इस हाद’से में एक बुजुर्ग, उसकी बेटी और दो नातियों की मौ’त हो गई। हा’दसे में कार चालक समेत तीन अन्य लोग भी घा’यल हुए। जानकारी के अनुसार तेज र’फ्तार कार सामने से बाइक सवार आने के बाद अ’नियंत्रित हो गई और सड़क किनारे बैठे लोगों को रौं’द डा’ला। बीकानेर में ही पिछले सप्ताह एक और दुर्घ’टना में सात लोगों की मौ’त हुई थी। राजस्थान के बाड़मेर-जोधपुर सड़क मार्ग पर पचपदरा के भांडियावास गांव के पास एक सड़क हा’दसे में तीन लोगों की द’र्दनाक मौ’त हो गई थी, तीनों पेशे से व्यापारी थे। ये लोग नाकोड़ा मंदिर से दर्शन करके जोधपुर लौट रहे थे। हा’दसा उस समय हुआ जब एक कार और ट्रक में ट’क्कर हो गई और कार में आ’ग लग गयी आग लगते ही उसमें सवार इन तीनों लोगों की जिं’दा ज’लने से मौ’त हो गई।

बीते दिनों बीकानेर के ही देशनोक इ’लाके में एक यात्री बस और बोलेरो जीप की जो’रदार ट’क्कर में उसमें सवार सात लोगों की मौके पर ही मौ’त हो गई थी और पांच लोग घा’यल हो गए थे। घा’यलों में दो की हा’लत काफी गं’भीर थी। सभी लोग रतनगढ़ के रहने वाले थे। ये बस बीकानेर से देशनोक की तरफ आ रही थी। म’रने वालों में चार महिलाएं और तीन पुरुष थे। जीप ड्राइवर की पहचान हो पाई है। ड्राइवर सीकर का रहने वाला था उसका नाम श्रवण कुमार था। घा’यलों को इला’ज के लिए नजदीकी पीबीएम अस्पताल में भ’र्ती करवाया गया था जिनमें से कुछ की हा’लत काफी गं’भीर बतायी जा रही थी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.